भीम आर्मी के चीफ चन्द्रशेखर आज़ाद को गोली मारकर हत्या करने की कोशिश

भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद को आज मारी गई गोली

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर इलाके में बुधवार रात अज्ञात हमलावरों ने भीम आर्मी के प्रमुख चन्द्रशेखर आजाद रावण पर गोलियां बरसा दीं. आज़ाद को नजदीकी अस्पताल में आपातकालीन चिकित्सा देखभाल प्राप्त हुई। पहली रिपोर्ट के मुताबिक, भीम आर्मी प्रमुख के वाहन पर चलाई गईं दो गोलियों में से एक गोली रावण को लगी थी।

पुलिस के अनुसार, गोली उनके पेट को छूते हुए उन्हें देवबंद के एक अस्पताल में ले जाया गया। बाद में, उन्हें सहारनपुर सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां वर्तमान में उन्हें स्थिर देखभाल मिल रही है।

आज़ाद ने पुलिस को दिए एक बयान में दावा किया, “मुझे ठीक से याद नहीं है, लेकिन मेरे लोगों ने उन्हें पहचान लिया।” वे सहारनपुर की ओर चले गए। हम घूम गये. घटना के समय कार में मेरे छोटे भाई सहित हम पांच लोग थे।

वह एक समर्थक के घर तेरहवीं संस्कार में शामिल होने गये थे. जब आज़ाद अपनी एसयूवी में क्षेत्र से बाहर निकले, तो हमला हुआ।

सहारनपुर के एसएसपी डॉ.विपिन ताड़ा के अनुसार, कुछ कार सवार हथियारबंद व्यक्तियों ने अंबेडकरवादी कार्यकर्ता के कारवां पर गोलियां चलाईं।

“कुछ कार सवार हथियारबंद लोगों ने आधे घंटे पहले चंद्र शेखर आजाद के काफिले पर गोलीबारी की। उन्हें केवल एक गोली लगी थी। उन्हें चिकित्सा के लिए सीएचसी ले जाया गया और उनकी हालत ठीक है। पुलिस स्थिति पर नजर रख रही है।” अधिकारी ने कहा.

भीम आर्मी और आज़ाद समाज पार्टी के सैकड़ों समर्थक अस्पताल में जुटने के कारण बड़ी संख्या में सुरक्षा गार्ड बढ़ाए गए।

“भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भाई चन्द्रशेखर आज़ाद पर सहारनपुर के देवबंद में हुआ जानलेवा हमला, बहुजन मिशन मूवमेंट को रोकने का घिनौना कृत्य है!”

“हम जिम्मेदार लोगों की तत्काल गिरफ्तारी, उनके लिए कड़ी सजा और देश के राष्ट्रपति भाई चंद्रशेखर आज़ाद के लिए सुरक्षा की मांग करते हैं!”

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज़ाद पर हमले की निंदा की और राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति की तुलना “जंगलराज” से की।समाजवादी पार्टी नेता ने सवाल किया,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *