भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद को हमले से पहले फेसबुक पर मिली थी धमकी,

भीम आर्मी के प्रमुख को दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या करने की कोशिश

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में भीम आर्मी के प्रमुख चन्द्रशेखर आजाद पर हुए जानलेवा हमले के बाद अमेठी का एक विवादित पोस्ट ऑनलाइन वायरल हो रहा है. पुलिस ने इस मैसेज पर ध्यान दिया और मामला दर्ज कर अपराधी की तलाश शुरू कर दी. क्षत्रिय फॉर अमेठी के फेसबुक पेज ने यह लेख प्रकाशित किया है.

दरअसल, अमेठी के क्षत्रिय नाम से बने फेसबुक पेज पर भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के नेता चन्द्रशेखर को लेकर एक विवादित पोस्ट प्रकाशित की गई थी, जिसमें दावा किया गया था कि चन्द्रशेखर किसी भी समय रावण का वध करेंगे. चौराहे पर अमेठी का ठाकुर दिनदहाड़े उसकी भी हत्या कर देगा. बुधवार को चन्द्रशेखर पर हुए हमले के बाद उसी फेसबुक आईडी से एक दूसरी पोस्ट प्रकाशित की गई, जिसमें बताया गया कि भीम आर्मी के प्रमुख चन्द्रशेखर रावण को पीठ में गोली मारी गई है. मैंने इसे पूरा कर लिया, लेकिन अगली बार मैं ऐसा नहीं कर पाऊंगा।

बुधवार को सहारनपुर में आज़ाद समाज पार्टी के अध्यक्ष और भीम आर्मी के नेता चन्द्रशेखर आज़ाद पर हुए जानलेवा हमले के बाद सोशल मीडिया पर सोशल मीडिया पर एक विवादित पोस्ट वायरल हो गई, जिसके बाद अमेठी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। “चंद्रशेखर किसी भी दिन रावण को मारेंगे, अमेठी के ठाकुर उन्हें मारेंगे, वह भी बीच चौराहे पर” यह बयान क्षत्रिय ऑफ़ अमेठी नाम के अकाउंट से एक फेसबुक पोस्ट में किया गया था। एक अन्य थ्रेड में कहा गया है कि ”वह बच गया, अगली बार नहीं बचेगा.” हमले से पांच दिन पहले पहली पोस्ट की गई थी.

अमेठी पुलिस अधीक्षक क्या बोले विवादित पोस्ट पर जानिये

दूसरी ओर, अमेठी के पुलिस अधीक्षक डॉ. इलामारन ने कहा कि वायरल पोस्ट की जांच शुरू हो गई है और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अमेठी जिले का मुख्यालय गौरीगंज कोतवाली है, जहां इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. उन्होंने यह भी बताया कि पोस्ट की जांच की जा रही है. उन्होंने खुलासा किया कि पांच दिन पहले अमेठी में उनके बारे में एक फेसबुक पोस्ट प्रकाशित होने के बाद चन्द्रशेखर आज़ाद को जान से मारने की धमकी मिली थी। इस मामले में जांच कराकर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *